Ek Ladki beti ban jati hai, behan ban jati hai, biwi ban jati hai, bahu ban jati hai, maa ban jati hai, dadi ban jati hai, Nani ban jati hai But kvi Ek aurat ni ban pati ....
Ek Ladki ki takat mayke me uske papa or sasural me uska pati hota hai ,Pati to hmesa takat ban ke rhte hai par pati hmesa takat nahi ban pate Aise me aurat khud se hi haar jati hai jaise bhgwan Ram ek achche bete to Bane par jab patni ka sath nibhane ka time aaya to vo v jamane ke sath khade ho gye , Aise me Sita maa khud se hi haar gayi or agni pariksha me apne praan gwa diye....
Ek Ladki jab sadi kar ke aati hai to vo ek insan ke liye apna sab kuch chood ke aati hai or vo koi or nahi uska pati hota hai ...jisse vo sirf itna umid karti hai ki thodi ijjat , thoda waqt or thoda pyar mile ....
Jo ladki hoti hai usko sasural Wale prashn krte hai ki aisa mt karo vaisa mt karo , aise raho or vaise raho , bahut sari pabandi lga dete hai ..lekin kavi apne bete ko nahi bolte ki aisa mt kar vaisa mt kar kyunki vo ghr ka chirag hai...
Ek baap se uski beti maang ke late samay ye bolte hai ki hum apki beti ko Bahu bnakar nhi beti banakar rkhenge ... lekin aisa kabhi nahi ho pata qki beti bahu to ban sakti hai leking bahu kavi beti nhi ban sakti ....
Ek mard kvi nahi samajh pata ki maa to maa hoti or biwi biwi hoti hai ..maa or biwi ek pahloo ke 2 sikke hai jaise maa jisne tujhe Janam Diya or biwi jo tumhare bachche ko janam degi ...ek maa kavi biwi nahi ban sakti hai but biwi maa ban sakti hai ...
Ek maa ye sochti hai ki jo maine sacrifice kiye h life me vo meri beti kvi na kare but ek saas sochti agr maine ye sacrifice kiye to bahu q nahi karti hai ..isliye saas kavi maa nahi ban sakti or bahu kavi beti nahi ban sakti ..


